इंडिगो एयरलाइन ने एयरबस को दिया 500 विमानों का ऑर्डर

0

नई दिल्ली, 19 जून । किफायती विमानन सर्विस मुहैया कराने वाली एयरलाइंस इंडिगो ने यूरोपीय विमान विनिर्माता कंपनी एयरबस को एक बड़ा ऑडर दिया है। इंडिगो ने एयरबस को 500 विमानों की आपूर्ति का ऑर्डर देने का ऐलान किया है। हालांकि, इस सौदे के वित्तीय पहलुओं का ब्यौरा अभी सामने नहीं आया है।

कंपनी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि एयरबस को 500 विमानों की आपूर्ति का पक्का ऑर्डर दिया गया है। यह एयरबस को किसी भी एयरलाइन की ओर से दिया गया सबसे बड़ा विमान ऑर्डर है। इंडिगो एयरलाइन के नए विमान ऑर्डर में ए320 नियो, ए321 नियो और ए321 एक्सएलआर विमान शामिल हैं।

इंडिगो ने जारी बयान के मुताबिक वर्ष 2030 से लेकर 2035 की अवधि के लिए किए गए 500 अतिरिक्त विमानों के पक्के ऑर्डर के साथ ही एयरलाइन की ऑर्डरबुक में करीब एक हजार विमान हो चुके हैं, जिनकी आपूर्ति अगले एक दशक में की जाएगी। इंडिगो के बेड़े में फिलहाल 300 से ज्यादा विमान हैं। कंपनी ने इसने पहले भी 480 विमानों के ऑर्डर दिए थे, लेकिन अभी तक उनकी आपूर्ति नहीं हो पाई है।

उल्लेखनीय है कि साल की शुरुआत में टाटा समूह की अगुवाई वाली एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (एआई) ने भी एयरबस और बोइंग कंपनी को सम्मिलित रूप से 470 विमानों की आपूर्ति का ऑर्डर दिया था।

About Author

error: Content is protected !!

Maintain by Designwell Infotech