मध्य रेल स्कूल कल्याण इंटरस्कूल ऑनलाइन प्रतियोगिता स्पेक्ट्रम 2020 में सबसे अव्वल  

0

 

मध्य रेल सेकेंडरी स्कूल और जूनियर कॉलेज, कल्याण ने विभिन्न आयु वर्गों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं में 7 पुरस्कार जीतकर इंटरस्कूल ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में शीर्ष स्थान हासिल किया।

हब ऑफ लर्निंग पहल के तहत केंद्रीय बोर्ड माध्यमिक शिक्षा (CBSE) ने मुंबई क्षेत्र के संबद्ध स्कूलों के बीच “स्पेक्ट्रम 2020” नामक एक कार्यक्रम का आयोजन किया। सीबीएसई की इस पहल को छात्रों को इंटरैक्टिव बनाने और COVID19 महामारी के बारे में जागरूक करने और उनकी रचनात्मकता को प्रदर्शित करते हुए नागरिकों में जागरूकता पैदा करने के लिए लक्षित किया गया था।

इन प्रतियोगिताओं को मुंबई क्षेत्र के सीबीएसई स्कूलों में एक प्रमुख स्कूल डीएवी पब्लिक स्कूल, ऐरोली द्वारा आयोजित किया गया था। पेंटिंग के इन ऑनलाइन प्रतियोगिताओं के तहत विभिन्न आयु वर्ग के लिए पेंटिंग, पोस्टर मेकिंग, सस्वर पाठ, निबंध लेखन और संगीत वीडियो आयोजित किए गए। मध्य रेल स्कूल ने डीएवी पब्लिक स्कूल, ऐरोली के  इस कार्यक्रम में सात पुरस्कार जीतकर शीर्ष स्थान हासिल किया  है।

पोस्टर मेकिंग में रचना श्रीवास्तव ने प्रथम, अंब्रेला पेंटिंग में रोशनी श्रीवास्तव ने पहला,और दिव्या पोट्टी व आर्यन गवली ने दूसरा, निबंध लेखन में स्पंदन बोले ने दूसरा,और शामभवी यादव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। रेसकोर्स प्रतियोगिता में ज्योति श्रीवास्तव ने दूसरा स्थान हासिल किया है।

हाल ही में घोषित किए गए 10 वीं और 12 वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों में, मध्य रेल स्कूल के बच्चों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और स्कूल की प्रशंसा की गई। जीआर पी के श्री गौतम जाधव के पुत्र मास्टर संचित जाधव, 2020 में 10 वीं सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में 97.6% अंक प्राप्त करके स्कूल में शीर्ष स्थान पर रहे हैं। कल्याण में सीनियर इंजीनियर, श्री रुबाब ज़कारिया के पुत्र, श्री मोहम्मद राबे 12 वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 में 94% अंक हासिल किए।

दोनों टॉपर्स ने स्कूल के प्रति अपना आभार व्यक्त किया और अपनी सफलता का पूरा श्रेय तहे दिल से अनुभवी शिक्षण स्टाफ दिया।

मध्य रेल, मुंबई मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों और रेलवे स्कूल कल्याण के प्रिंसिपल ने सभी विजेताओं को बधाई दी और भविष्य में बेहतर संभावनाओं की कामना की।

Share.

About Author

Maintain by Designwell Infotech