मध्य रेल में मनाये जा रहे “स्वछता पखवाडे -2019” का 10वां दिन : स्वच्छ आहार ‘’पेंट्री कारों का निरीक्षण’’

0

मध्य रेल में मनाये जा रहे स्वच्छता पखवाडे के अंतर्गत आज दिनांक 25.09.2019 10वां दिन “स्वच्छ अहार” के रूप में आयोजित किया गया। मध्य रेल के कई स्टेशनों में कैंटीन, फूड प्लाज़ा, रिफ्रेशमेंट रूम और पेंट्री कार की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ सफाई की सघन गतिविधियाँ चलाई गईं। पेंट्री कारों में सप्लाई की जाने वाली सब्जियां की ताजगी और भोजन की गुणवत्ता आदि की भी जॉंच की गई।

मुंबई मंडल: – श्री रॉबिन कालिया, सीनियर डीडीसीएम (वर्क्स) और उनकी टीम ने ट्रेन नंबर 11019 डाउन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-भुवनेश्वर कोणार्क एक्सप्रेस और 16381 डाउन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस -कन्याकुमारी एक्सप्रेस की पैंट्री कार का निरीक्षण किया। स्टाफ का स्वास्थ्य रिकॉर्ड, कच्ची सब्जियां, खाना पकाने का तेल आदि की जाँच की गई। तैयार भोजन की गुणवत्ता और मात्रा की जाँच की गई, कर्मचारियों को प्लास्टिक के एकल उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया गया। पेंट्री कार के कर्मचारियों को नामित बिंदुओं पर अलग-अलग कचरा जमा करने की सलाह दी गई।

पुणे मंडल: – पुणे से गुजरने वाली ट्रेनों और प्रारंभ होन वाली ट्रेनों के पैंट्री कारों का और स्टेशन के स्टालों और रिफ्रेशमेंट रूमों की जाँच मंडल के अधिकारियों द्वारा की गई। जुडसन हाई स्कूल, पिंपरी के छात्रों ने रैली, श्रमदान और शपथ का आयोजन किया है। पुणे डिवीजन में कोल्हापुर के कार्टिंग एजेंट और प्रमुख ट्रांसपोर्टर श्री अलुरकर हुंडेकारी द्वारा प्लास्टिक बॉटल क्रशिंग मशीन दान की गई।

भुसावल मंडल: – भुसावल से गुजरने वाली ट्रेनों के पैंट्री कारों का गहन निरीक्षण किया गया। भोजन और सब्जियों की गुणवत्ता की जाँच मंडल के अधिकारियों द्वारा की गई। पेंट्री कार मैनेजर एवं उनके स्टाफ को चलती गाडी में कचरा फेंकने से बचने के लिए और प्लास्टिक के थैले का उपयोग करने से बचने तथा सूखे और गीले कचरे को अलग करने का निर्देश दिया गये।

नागपुर मंडल: – नागपुर स्टेशन पर सभी कैंटीनों की सघन सफाई तथा यहॉं से गुजरने वाली के पैंट्री कारों का निरीक्षण मंडल अधिकारियों द्वारा किया गया। नागपुर स्टेशन के फूड प्लाजा तथा रिफ्रेशमेंट रूम और चाय स्टालों की सघन सफाई का निरीक्षण किया गया।

सोलापुर मंडल: – सीनियर डीसीएम श्री प्रदीप के नेतृत्व में मंडल के अधिकारियों द्वारा ट्रेनों के पेंट्री कारो, रिफ्रेशमेंट रूम और चाय स्टालों निरीक्षण किया गया। पेंट्री कार मैनेजर को सूखे और गीले कचरे को अलग करने का निर्देश दिया गया।

www.forevernews.in

Share.

About Author

Maintain by Designwell Infotech