एलआईसी द्वारा हिंदी चैटबोट “एलआईसी “मित्र का शुभारंभ 

0

 

मुंबई: एलआईसी द्वारा हिंदी चैटबोट “एलआईसी “मित्र का शुभारंभ भारतीय जीवन बीमा निगम में दिनांक 14 सितंबर,2020 को हिन्दी दिवस – हिन्दी पखवाड़े का शुभारंभ सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ   जिसमें  निगम के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया । कोविड -19 की स्थिति के कारण यह कार्यक्रम विडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम  से किया गया ।

इस अवसर पर निगम के  अध्यक्ष श्री एम.आर.कुमार द्वारा “एलआईसी मित्र” हिंदी  चैटबोट का शुभारंभ  किया गया। इस चैट बोट में एलआईसी के ग्राहकों  व आगंतुकों को एलआईसी के उत्पाद, ऑन लाइन पॉलिसी खरीदी, पॉलिसी का स्टेटस, पॉलिसी सेवा व दावा  से संबंधित  सम्पूर्ण जानकारी  हेतु अपने प्रश्न  पूछने की सुविधा उपलब्ध है।

यह चैटबोट जनवरी 2020 से अँग्रेजी  में उपलब्ध है और  अगस्त माह के अंत तक इसमें  74,57,438 प्रश्न पूछे गए जिसका सफलतापूर्वक उत्तर दिया गय।

आज से इस चैटबोट में हिन्दी में प्रश्न पूछने तथा  उत्तर  देने की  सुविधा प्रारम्भ की गई है।  जिससे यह  हिंदी के प्रचार-प्रसार एवं ग्राहकोंमुखी सेवा प्रदान करने में अपनी अहम भूमिका निभायेगा । भारतीय जीवन बीमा निगम की अपेक्षा है कि इसके अनावरण से निगम की वेबसाइट पर संपर्क करने वालों की संख्या में उत्तरोत्तर वृद्धि होगी   ।

Share.

About Author

Maintain by Designwell Infotech