लालू ने किया तेजस्वी का बचाव

0

पटना: बिहार में सियासी घमासान के बीच लालू प्रसाद यादव ने अपने बेटे और बिहार के उप- मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बचाव किया है. एक टीवी चैनल से बातचीत में लालू ने साफ कर दिया  है कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे. लालू ने कहा बीजेपी के लोग नीतीश कुमार को सपने दिखा रहे हैं. बीजेपी बिहार में महागठबंधन तोड़ने की साजिश कर रही है. लालू यादव ने अपने इंटरव्यू के दौरान कहा रेलवे के जिस टेंडर को लेकर तेजस्वी का नाम लिया जा रहा है उस समय तेजस्वी नाबालिग था.

Lalu-Prasad-Yadav
सोमवार को आरजेडी ने साफ कर दिया कि होटल के बदले जमीन मामले में सीबीआई की प्राथमिकी में नाम होने पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे. बीजेपी और एनडीए में उसके अन्य सहयोगी दल होटल के बदले जमीन मामले में तेजस्वी का नाम आने पर उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.
जेडीयू की ओर से कल एक अहम बैठक की गई थी. जाहिर है कि राज्य में पैदा हुई स्थिति के बाद महागठबंधन में असमंसज की स्थिति को साफ करने और तेजस्वी यादव पर बन रहे दबाव को लेकर बैठक बुलाई गई थी.
बिहार में विधानसभा की 243 सीटें हैं. जबकि सरकार बनाने के लिए 122 सीटें चाहिए. बिहार में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस का महागठबंधन है. महागठबंधन के पास राज्य में जेडीयू की 71, आरजेडी की 80 और कांग्रेस की 27 विधायकों को मिलाकर 178 सीटें हैं. अगर नीतीश महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में शामिल होते हैं तो जेडीयू की 71, बीजेपी की 53, आरएलएसपी और एलजेपी की 2-2 और हम की एक सीट को मिलाकर आंकड़ा 129 हो जाएगा जो बहुमत से सात ज्यादा है.

Share.

About Author

Maintain by Designwell Infotech