स्वच्छ भारत पखवाड़ा-2019″ – दिन 7 – “स्वच्छ ट्रेन”।

0

“स्वच्छ रेलगाड़ी” (स्वच्छ ट्रेन) को मध्य रेल में 22 सितंबर 2019 को “स्वच्छ पखवाड़ा” के एक भाग के रूप में देखा गया। सभी प्राथमिक रखरखाव वाली गाड़ियों को डिपो में सघन रूप से साफ किया गया और यात्रियों से संवाद सहित स्टेशनों पर निरीक्षण किया गया। मंडलों में “स्वच्छ स्टेशन” के तहत की जाने वाली गतिविधियाँ निम्नानुसार हैं;

मुंबई डिवीजन: श्री दिनेश गजभिए, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर/कोचिंग के प्रमुख अधिकारियों और कर्मचारियों ने वाडीबंदर, मझगांव, सीएसएमटी, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस में ट्रेनों की सफाई की निगरानी की। राजधानी एक्सप्रेस का वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर एच एम/मुंबई द्वारा निरीक्षण किया गया ।

भुसावल मडल : श्री रामचंद्रन, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर-एचएम भुसावल ने अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम का नेतृत्व किया, जिन्होंने भुसावल में यात्रियों के साथ बातचीत की। अमरावती में 12112 एक्सप्रेस का निरीक्षण किया गया।

नागपुर मंडल: 12290 दुरंतो एक्सप्रेस और 12139 सेवाग्राम एक्सप्रेस को श्री अखिलेश चौबे, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर की निगरानी में गहनता से साफ किया गया। हरित वातावरण बनाने के लिए यात्रियों को पौधे वितरित किए गए। स्वच्छता के बारे में संदेश फैलाने के लिए केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों द्वारा अमला स्टेशन पर नुक्कड नाटक किया गया।

पुणे मंडल: श्री विजय सिंह दादस, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर ने अन्य अधिकारियों के साथ 11077 झेलम एक्सप्रेस की सफाई की निगरानी की। स्वच्छता के संदेश को फैलाने के लिए ट्रेनों में स्काउट्स और गाइड्स ने बड़े पैमाने पर यात्रा की।

सोलापुर मंडल: 22133 कोल्हापुर एक्सप्रेस को श्री शिवाजी कदम, उपमुख्य यांत्रिक इंजीनियर/एचएम की देखरेख में सघन रूप से साफ किया गया। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, सोलापुर ने 18408 एक्सप्रेस का निरीक्षण किया, प्लास्टिक प्रतिबंध के लिए कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई।

Share.

About Author

Maintain by Designwell Infotech